Wednesday, July 02, 2008

मधुमेह के बारे में सब कुछ

मधुमेह के बारे में सब कुछ

मधुमेह रोग है जो शरीर में उत्पन्न नहीं करता है या ठीक से इंसुलिन का उपयोग करें . इंसुलिन एक हार्मोन में बदलने की जरूरत है कि चीनी , स्टार्च व अन्य भोजन को दैनिक जीवन के लिए ऊर्जा की आवश्यकता है . , . मधुमेह का कारण अभी भी एक रहस्य है , हालांकि दोनों आनुवंशिकी और पर्यावरण जैसे कारकों मोटापा और व्यायाम की कमी दिखाई खेलने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है .

20.8 , 7% , . 20,8 हैं लाख बच्चों और वयस्कों में संयुक्त राज्य अमेरिका , या 7 % जनसंख्या , जो मधुमेह है . 14.6, , 6.2 ( -) . हालांकि एक अनुमान के अनुसार किया गया है 14,6 लाख निदान के साथ मधुमेह , दुर्भाग्य से , 6,2 मिलियन लोग ( या लगभग एक तिहाई ) अवगत नहीं हैं कि उन्हें इस बीमारी है .

पता लगाएँ कि क्या करने के लिए एक या नहीं मधुमेह रोगी ने पूर्व या मधुमेह , स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं के आचरण एक भूखे रहना प्लाज्मा ग्लूकोज पश्चात टेस्ट ( ) या एक मौखिक शर्करा सहिष्णुता टेस्ट ( ) या तो जांच का निदान करने में प्रयोग किया जा सकता है पूर्व मधुमेह या मधुमेह है अमेरिकन एसोसिएशन मधुमेह की सिफारिश की है क्योंकि यह आसान है , तेज , और प्रदर्शन करने में कम खर्चीली है .

, 100 125 / परीक्षण के साथ , एक निराहार रक्त ग्लूकोज के स्तर के बीच 100 और 125 मिलीग्राम / डेसीलीटर संकेतों पूर्व मधुमेह है . 126 / एक व्यक्ति के साथ एक निराहार रक्त ग्लूकोज स्तर 126 मिलीग्राम / डेसीलीटर मधुमेह या अधिक है .

परीक्षण में , एक व्यक्ति के रक्त ग्लूकोज का स्तर मापने के बाद एक तेज़ और पीने के दो घंटे बाद एक शर्करा युक्त पेय है . - 140 199 /, यदि दो घंटे रक्त ग्लूकोज स्तर पर 140 और 199 के बीच है मिलीग्राम / डेसीलीटर है , उस व्यक्ति ने पहले से मधुमेह का परीक्षण किया है . - 200 / , . यदि दो घंटे रक्त ग्लूकोज के स्तर पर है 200 मिलीग्राम / डेसीलीटर या अधिक है , उस व्यक्ति ने मधुमेह की जांच की .

? हाल ही में पता है ?
इस वेब साइट के क्षेत्र में हमारी मदद कर सकते हैं आप आसानी से अपने भय और पढ़ाने के बारे में और अधिक जानकारी के साथ जी रहे मधुमेह की देखभाल के लिए या किसी के साथ मधुमेह , और आप दूसरों के साथ जुड़ने से प्रभावित होगा जो मधुमेह और सुनने के अपने अनुभवों को साझा है .

पर जाएँ हाल ही में निदान के क्षेत्र में .
प्रमुख प्रकार के मधुमेह


1 मधुमेह प्रकार 1
परिणाम से शरीर की विफलता के उत्पादन के लिए इंसुलिन , हार्मोन है कि " नॉरएड्रेनालिन " शरीर की कोशिकाओं , ग्लूकोज की अनुमति प्रवेश करने के लिए उन्हें और ईंधन है . 5-10% 1 . अनुमान है कि 5-10 % अमेरिकियों के निदान के साथ हैं जो मधुमेह के पास प्रकार 1 मधुमेह है .

2 टाइप 2 मधुमेह
परिणाम से इंसुलिन प्रतिरोध ( एक शर्त है जो शरीर में विफल करने के लिए इंसुलिन का उपयोग ठीक से ) , के साथ संयुक्त सापेक्ष इंसुलिन की कमी है . 2 . ज्यादातर अमेरिकी हैं जो मधुमेह के निदान के साथ टाइप 2 मधुमेह है .

गर्भावधि मधुमेह
4% 135,000 . गर्भावधि मधुमेह को प्रभावित करता है के बारे में 4 % के सभी गर्भवती महिलाओं -135000 मामलों के बारे में संयुक्त राज्य अमेरिका में हर वर्ष है .

- पूर्व मधुमेह
मधुमेह की पूर्व शर्त है कि तब होती है जब किसी व्यक्ति के रक्त ग्लूकोज का स्तर सामान्य से अधिक नहीं है लेकिन एक निदान के लिए पर्याप्त उच्च टाइप 2 मधुमेह है . 54 -, 20.8 . हैं जो 54 लाख अमेरिकियों ने पहले से मधुमेह के अलावा , 20,8 लाख के साथ मधुमेह है .
अतिरिक्त सूचना


हाल ही में निदान
आप या आप किसी ने प्रेम के साथ ही मधुमेह का निदान गया है -- आप एक लाख अवसर हैं प्रश्न के माध्यम से अपने सिर चल रहा है इस वेब साइट के क्षेत्र में हमारी मदद कर सकते हैं आप आसानी से अपने भय और पढ़ाने के बारे में और अधिक जानकारी के साथ जी रहे मधुमेह की देखभाल के लिए या किसी के साथ मधुमेह , और आप दूसरों के साथ जुड़ने से प्रभावित होगा जो मधुमेह और सुनने के अपने अनुभवों को साझा है .

मधुमेह अध्ययन केंद्र
पहले कदम लें मधुमेह की बेहतर देखभाल की ओर जाकर मधुमेह के अध्ययन केंद्र -- किसी क्षेत्र में लोगों के लिए हाल ही में किया गया है जो मधुमेह के निदान के साथ , या उन बुनियादी जानकारी की आवश्यकता होगी .

मधुमेह के लक्षण
. अक्सर मधुमेह जाता है , इसलिए कई बार अपनी लक्षण हानिरहित ऐसा लगता है . . जानें कि वे क्या इस अनुभाग में हैं .

इस गाइड को पूरा करने के लिए मधुमेह , 4 संस्करण . इसके अलावा रीडिंग है .
, . इस गाइड को पूरा करने के लिए मधुमेह पूरी तरह से संशोधित किया गया है लाने के लिए आप सभी की जानकारी आपको एक सक्रिय रहते हैं , स्वस्थ जीवन के साथ मधुमेह है . , - . अब अपने चौथे संस्करण में , इस गाइड के बारे में जानकारी देता है आप स्वयं को सर्वश्रेष्ठ और नवीनतम तकनीकों चिकित्सा देखभाल अग्रिम . यदि आप मधुमेह है , यह आपके सभी प्रश्नों के उत्तर का मार्गदर्शन करेंगे .
, . अधिक जानकारी के लिए स्वस्थ जीवन शैली पर पुस्तकों , यहाँ क्लिक करें .

मधुमेह जोखिम टेस्ट
20 लाख से अधिक अमेरिकियों ने मधुमेह -- करीब तीन में से एक को पता नहीं होता कि उसे हमारे परीक्षण मधुमेह लें जोखिम को देखने के लिए यदि आप मधुमेह होने के लिए खतरे में है . मधुमेह है और आम में अफ्रीकी अमेरिकी , अमेरिका के मूल में , अमेरिका के एशियाई और प्रशांत द्वीप .

मधुमेह मिथकों
सचाई का पता लगाएं , के बारे में कुछ आम मिथकों के बारे में मधुमेह है .

मधुमेह सांख्यिकी
, . बहुत से प्रभावित लोगों के साथ मधुमेह , अमेरिकन एसोसिएशन ने मधुमेह के आंकड़े संकलित पर अपने प्रभाव का मधुमेह और जटिलताओं . , , . हमें जनसंख्या के आँकड़ों के द्वारा सूचीबद्ध है , जटिलता और आर्थिक प्रभाव है .

इस आनुवंशिकी के मधुमेह
आपने शायद आश्चर्य जताया कि कैसे आप मधुमेह मिला है | आप शायद इस बात की चिंता यह है कि अपने बच्चों को भी मिलेगा कुछ गुण के विपरीत , मधुमेह नहीं लगता को विरासत में मिला में एक सामान्य परिपाटी है . फिर भी स्पष्ट है , कुछ लोग जन्म लेते हैं और दूसरों की तुलना में मधुमेह के मिलने की संभावना है .

कौन अपने स्वास्थ्य की देखभाल की टीम है ?
किस प्रकार की कोई बात आपको मधुमेह , तो यह आपके जीवन के कई भागों को प्रभावित करता है आप प्राप्त कर सकते हैं मदद से स्वास्थ्य पर ध्यान देने के लिए प्रशिक्षित पेशेवरों के विभिन्न क्षेत्रों में , टो से सिर को . . स्वास्थ्य देखभाल करने में मदद करता है एक टीम का उपयोग आप अपने स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली पूरा करने के लिए . ? तब जिस पर आप अपनी टीम की जरूरत है ? . पता लगाएँ कि यहाँ है .

& पुस्तकें व पत्रिकाएँ
, , . बुकस्टोर के लिए कृपया हमारे विभिन्न प्रकार के , भोजन योजनाकारों , आत्म गाइड देखभाल और अन्य शैक्षिक सामग्री आपकी सहायता करने में मधुमेह के प्रबंध है .

No comments: